दीनबंधु सिंह, सिवान
कोरोना के खतरों के बीच देश भर में दुर्गा पूजा का उत्साह है। कई पंडालों में दुर्गा प्रतिमा के साथ कोरोना के प्रति जागरूक करने वाली झांकी रखी गयी है। इस बीच सिवान में कोविड वैक्सीन की थीम पर एक पंडाल बनाया गया है। इस पंडाल की इलाके में खूब चर्चा हो रही है। यह जिले के आकर्षण का केंद्र बना है।


कोविड वैक्सीन की शक्ल का बनाया दुर्गा पंडाल
सिवान शहर से 15 किलोमीटर दूर आंदर बाजार के चिरैयामोड़ पर यह पंडाल बनाया गया है। यहीं के स्थानीय कलाकार राजन कुमार ने इस पंडाल को बनाया है। संकल्प सेवा समिति की ओर से हर साल समाज के ज्वलंत मुद्दों के थीम पर यहां पंडाल बनाया जाता है। समिति के सदस्य पिंटू कुशवाहा ने बताया कि इस बार का थीम कोविड वैक्सीन रखा गया है। इसके माध्यम से यह संदेश दिया जा रहा है कि कोविड वैक्सीन में दुर्गा की शक्ति है। बताते चलें कि इससे पहले यहां ढोलक, प्लास्टिक वैन व शराबबंदी के थीम पर पंडाल बन चुके हैं।

युवाओं की टोली सामाजिक विषयों पर लोगों को करती है जागरूक
आंदर बाजार के संकल्प सेवा समिति के युवा सालों भर लोगों की मदद करते हैं। ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन हो या आपदा पीड़ित के बीच राहत सामग्री का वितरण हो, ये हमेशा आगे रहते हैं। इस समिति के ओर से हर साल सामाज में जागरूकता पैदा करने वाले विषय पर दुर्गा पंडाल बनाया जाता है। इस टीम में पिंटू कुशवाहा, रंजन कुमार, धर्मेंद्र गुप्ता, जितेन्द्र गुप्ता, टुनटुन गुप्ता, सोनू कुशवाहा, रवि कुशवाहा, राजेन्द्र मांझी एक्टिव सदस्य हैं।

पंडाल परिसर में लगाया जा रहा कोरोना का टीका
जिले के तकरीबन सभी पूजा पंडालों में कोरोना जांच और टीका लगाने की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग ने किया है। जिससे मेला घूमने के दौरान कोविड वैक्सीन भी लिया जा सकता है।

Siwan_Durga_Puja

कोरोना वैक्सीन की थीम पर बना दुर्गा पंडाल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *