-कोटा का जेके लोन अस्पताल ‘पानी-पानी’
-नए एनआईसीयू में भरा बारिश का पानी
-बच्चों को लेकर रातभर मरीज होते रहे परेशान
-सुबह कर्मचारियों के आने पर हुई सफाई

कोटा.
संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जेके लोन के एनआईसीयू (नियोनेटल इंसेंटिव केयर यूनिट) में रविवार रात बारिश (Rain water in hospital ) के कारण पानी भर गया। रातभर तीमारदार परेशान होते रहे। सूचना पर सोमवार सुबह अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और संबंधित फर्म के ठेकेदार को सूचना की। वहां से सुबह 7-8 सफाई कर्मचारी अस्पताल पहुंचे और वार्ड मेंं भरे पानी को निकाला।

जानकारी के अनुसार कोटा में एमबीएस मेडिकल कॉलेज के जेके लोन अस्पताल में हाल ही नया मोड्यूलर एनआईसीयू तैयार किया गया है। इसी के पास अब दूसरे का काम भी चल रहा है। इसके बीच कमरा बना हुआ है। इसी कमरे को पैनल रूम बना रखा है। यहां एमसीबी बॉक्स सहित अन्य मशीनें रखी बताई। कमरे के पीछे टीनशेड लगा हुआ है। यहां पाइप टूटने के कारण व नालियां भरने से पानी की निकासी नहीं हुई। बीच में जगह छूटने से कमरे से पानी एनआईसीयू में घुस गया। कमरे की फॉल सीलिंग से भी पानी टपका है।

कैथून निवासी लीला ने बताया कि वार्ड में बारिश का पानी भर गया था। बच्चों को लेकर रात को परेशान होते रहे। एक और महिला तीमारदार ने बताया कि पानी के चलते वे परेशान रहे। कमरे की दीवार से सटे पीछे के हिस्से में एसी की लाइन लगी हुई है। तीमारदारों ने देर रात करंट आने की बात बताई है। सुबह भी गेट पर हाथ लगाने पर अर्थिंग आ रहा था। आनन फानन में अस्पताल प्रशासन ने कमरे की पीछे की दीवार से एक ईंट तोड़कर व्यवस्थाओं में सुधार का काम शुरू करवाया।

सेनेटाइज करवा दिया-
अस्पताल अधीक्षक डॉ. एच.एल. मीणा ने बताया कि अस्पताल की बिल्डिंग में कई जगह काम चल रहे हैं। पुरानी व नई बिल्डिंग के ज्वॉइंट से पानी आया था। ठेकेदार को बुलाकर पानी को साफ करवाकर सेनेटाइज करवा दिया है।















Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed