हाइलाइट्स:

  • राजस्थान उपचुनाव में दिखा रोचक मुकाबला
  • चुवाव परिणाम में दो कांग्रेस और एक बीजेपी को मिली सीट
  • राजसमंद सीट पर दिखी कांटे की टक्कर

जयपुर
राजस्थान विधानसभा की 3 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं। रविवार की सुबह आठ बजे से ही उपचुनाव की तीनों सीट सुजानगढ़ , सहाड़ा और राजसमंद में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए मतगणना शुरू कर दी गई थी। इसके तहत जहां सुजानगढ़ में मतगणना के 30 राउंड हुए। वहीं सहाड़ा में 28 और राजसमंद में 25 राउंड में मतगणना हुई। इसके बाद दोपहर होते- होते तीनों सीटों पर जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवारों का नाम साफ हो गया। नतीजे बाहर आने के बाद कांग्रेस ने दो सीट सुजानगढ़ और सहाड़ा सीट पर जीत दर्ज की है। वहीं बीजेपी ने राजसमंद सीट पर कब्जा जमाया है। आपको बता दें कि राजस्थान में तीनों सीटो पर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान हुआ था।

सीएम गहलोत नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन, उपचुनाव जीत का जश्न ना मनाने को लेकर भी की अपील , जानें वजह ?

ऐसा रहा रोचक परिणाम
राजसमंद सीट पर किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी ने 5310 वोटों से जीत हासिल की । उन्होंने यहां कांग्रेस के तनसुख वोहरा को हराया है। बता दें कि यहां भाजपा प्रत्याशी को 74131 वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने 68966 वोट हासिल किया थे। वहीं इसी तरह सहाड़ा सीट पर कांग्रेस की गायत्री देवी ने जीत दर्ज की है, जो इस सीट पर सुबह से ही बीजेपी प्रत्याशी के सामने बड़ा मार्जन बनाए हुए थी। सुजानगढ़ की बात करें तो मनोज कुमार मेघवाल ने जीत दर्ज की। मनोज कुमार पूर्व मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र है।

BJP सांसद मीणा ने भी केंद्र के सामने उठाई आवाज, बोले- राजस्थान को मिले पर्याप्त ऑक्सीजन और रेमेडीसीवर

परिवाद का मिला सीधा फायदा
तीनों सीटों का विश्लेषण किया जाएं, तो यही देखने को मिला है कि दोनों पार्टियों को दिवंगत नेताओं के रिश्वेतदार परिवार वालों को टिकट देने का फैसला सही रहा। लिहाजा बीजेपी की ओर से राजसमंद में किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी, सहाड़ा में कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री त्रिवेदी और सुजानगढ़ में मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र मनोज कुमार मेघवाल ने जीत दर्ज की। हालांकि सुजानगढ़ सीट की बात करें, तो यहां आरएलपी के सीताराम नायक ने शुरुआती राउंड में कड़ी टक्कर देते नजर आए।

राजसमंद में दीप्ति माहेश्वरी, सहाड़ा में गायत्री त्रिवेदी, सुजानगढ़ में मनोज कुमार आगे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *