हाइलाइट्स

  • राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित युवक की हत्या का मामला
  • राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मामले में लिया संज्ञान
  • आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला की अध्यक्षता में एक दल हनुमानगढ़ पहुंचेगा
  • बुधवार को परिवार से करेगा मुलाकात

जयपुर/नयी दिल्ली

राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित युवक की हत्या का मामला अब दिल्ली तक पहुंच गया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मामले में संज्ञान लिया है। आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला की अध्यक्षता में एक दल अब बुधवार को राजस्थान पहुंचेगा। यहां राजस्थान में अनुसूचित जाति समुदाय के उस व्यक्ति के परिवार से मुलाकात करेगा, जिसकी पिछले दिनों कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।
दलित युवक हत्याकांड पर भाजपा पर भड़के गहलोत, कहा-ऐसे मूर्ख लोग इनके पदाधिकारी बन गए हैं जिन्हें सेंस नहीं
सांपला ने ट्वीट किया, ‘राजस्थान में अनुसूचित जाति पर अत्याचार की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए 13 अक्टूबर को अनुसूचित जाति आयोग का दल हनुमानगढ़ और गंगानगर का दौरा करेगा और पीड़ित परिवारों से मिलेगा।’

इससे पहले, आयोग ने एक बयान में कहा कि राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा थाना क्षेत्र में अनुसूचित जाति समुदाय के युवक की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले का सख्त संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने स्वयं प्रेमपुरा गांव जाकर पीड़ित परिवार से मिलने का निर्णय लिया है।

हनुमानगढ़, जालोर समते पूरे राजस्थान में दलितों पर बर्बरता, ऊना कांड पर बवाल मचाने वाली कांग्रेस चुप क्यों है?
सांपला पीड़ित परिवार से 13 अक्टूबर को सुबह 10 बजे उनके गांव प्रेम नगर में जाकर मिलेंगे। गौरतलब हैं कि राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा में सात अक्टूबर को कुछ लोगों ने जगदीश नामक दलित व्यक्ति को कथित तौर पर लाठियों से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के संबंध में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

हनुमानगढ़ दलित हत्याकांड पर गहलोत ने पूनियां पर निकाली भड़ास, बीजेपी वालों को बताया मूर्ख, सुनें- पूरा बयान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed