हाइलाइट्स

  • राजस्थान में सक्रिय हुआ मानसून ़
  • प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटे में हुई अच्छी बारिश
  • जानिए आने वाले दिनों किन जिलों का रहेगा क्या हाल

जयपुर
राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है जहां पिछले 24 घंटों में अनेक जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश (Heavy rain in Rajasthan ) दर्ज की गई। सबसे अधिक 143 मिलीमीटर बारिश सवाई माधोपुर (Rain in Sawai modhpur ) में दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर (Mausam kendra jaipur ) के अनुसार, बीते चौबीस घंटों में राज्य के जयपुर (Jaipur), भरतपुर संभाग (Bharatpur ) के जिलों में अधिकतर स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश, जबकि सवाई माधोपुर, धौलपुर (Dholpur) व अलवर (Alwar) जिलों में कहीं-कहीं भारी व अति भारी बारिश हुई है।

राजस्थान :उदयपुर में डेल्टा वैरिएंट हो रहा खतरनाक! जीनोम सीक्वेसिंग से चला पता, यहां मृत्युदर भी सबसे ज्यादा

सवाई माधोपुर में 143, बाड़ी धौलपुर में 90 और अलव कोटकासिम में 80 मिमी हुई बारिश
इस दौरान सर्वाधिक बारिश सवाई माधोपुर में 143 मिली मीटर दर्ज की गई है, जबकि बाड़ी धौलपुर में 90, कोटकासिम (अलवर) में 80, और बसेड़ी (धौलपुर) में 71 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। जानकारों का कहना है कि हालांकि ये शुरुआती दौर की बारिश है, लेकिन आगामी दिनों में प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

Bakra Eid 2021 : कल मनाया जाएगा ईद-उल-अज़हा, जानिए चाश्त की नमाज का समय, मुस्लिम गुरुओं ने कहा- रखे कोविड प्रोटोकॉल का खयाल

जानिए बुधवार से किन जिलों में होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम का हाल
इसके अनुसार, 21-22 जुलाई को केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। शेष भागों में मौसम लगभग शुष्क रहने का अनुमान है। अगले दो दिनों में गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं राज्य के कोटा, उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर 22-23 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी।

Video : 40 साल से महिलाओं को रोज जाना पड़ रहा है शमशान, जानिए पानी की ये दर्दभरी कहानी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *