श्रीगंगानगर
प्रदेश में एसीबी (ACB Rajasthan) का एक्शन जारी है। इसी क्रम में आज शनिवार को श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ (suratgarh) में श्रीगंगानगर एसीबी ( Sri Ganganagar ACB ) टीम ने डीवाईएसपी वेद प्रकाश लखोटिया के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की। इसमें एक पटवारी को रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। पटवारी (Patwari) ने रिश्वत राशि की मांग कृषि भूमि(Agriculture land) का इंतकाल दर्ज करने के नाम पर की थी।

क्या है मामला
सूरतगढ़ तहसील के गांव लालगढिया के प्रमोद कुमार ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई कि लालगढिया हल्के के पटवारी सतपाल ने उसके पिता (Father) और चाचा (Uncle) के नाम से चक 3 LGM कि ख़रीदशुदा भूमि का इंतकाल दर्ज करने की एवज में दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इस पर परिवादी प्रमोद कुमार ने एसीबी (ACB Rajasthan) से सम्पर्क किया और एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया । इसके बाद आज जब परिवादी पटवारी को रिश्वत की राशि के रुपये दे रहा था, तो एसीबी ने पटवारी को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल आरोपी पटवारी से आगे की पूछताछ जारी है।

rajasthan electricity crisis: कोयले की कमी से गहराया बिजली संकट, अंधेरे में डूबे गांव, राजधानी जयपुर में भी कई बार बत्ती गुल

एसीबी की पिछले दस दिनों में तीसरी कार्रवाई
श्रीगंगानगर एसीबी की टीम की पिछले दस दिनों में यह तीसरी कार्यवाही है। गौरतलब है कि श्रीगंगानगर एसीबी ने पिछले दिनों पूरे जिले में जाकर आमजन से शिविर लगाकर सम्पर्क किया था । साथ ही रिश्वतखोरो के प्रति शिकायत करने के लिए आमजन को जागरूक किया था। बकायदा एसीबी ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये हैं। वहीं लगातार हो रही कार्रवाई के चलते अब प्रदेशवासियों में एसीबी की ओर भरोसा बढ़ रहा है।

Rajasthan News : ज्ञानदेव आहूजा के विवादित बोल, बढ़ती जनसंख्या के लिए मुस्लिमों को ठहराया जिम्मेदार, राजस्थान बीजेपी का मेगा सियासी प्लान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *