जयपुर
प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते जहां सोमवार से राज्य सरकार की ओर से महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा (लॉकडाउन) लागू किया गया है। वहीं कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए अब प्रदेश सरकार ने राजधानी जयपुर में पार्कों में सुबह- सुबह की जाने वाली वॉक पर भी रोक लगा दी है। रविवार देर रात इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार अब राजधानी जयपुर के पार्क बंद ही रखे जाएंगे।

राजस्थान उपचुनाव 2021 : परिवारवाद रहा हावी , बीजेपी- कांग्रेस के सिंपैथीकार्ड से प्रत्याशियों को मिली सत्ता की चाबी

क्यों लिया गया निर्णय
आपको बता दें कि सरकार की ओर से पहले जारी गाइडलाइन में शहर के पार्कों को खोलने का निर्णय बरकरार रखा गया था। लेकिन अब संक्रमण के बढ़ते खतरे और कलेक्टर की ओर से भी इस संबंध में गृह विभाग को अवगत करवाने के बाद एक्सपटर्स से इस संबंध में रायशुमारी की गई। इसके बाद गृह विभाग की ओर से इस संबंध में फैसला लिया गया है। लिहाजा संशोधित गाइडलाइन जारी कर पार्कों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार विशेषज्ञों ने सब कुछ बंद के बीच पार्कों को भी बंद रखने की नसीहत दी है। एक्सपटर्स का कहना है पार्क में घूमने-दौड़ने-योगा करने के दौरान मास्क का उपयोग सही नहीं है। ऐसे में जब लोग मास्क नहीं लगाएंगे तो संक्रमण का खतरा ज्यादा रहेगा।

आज से ‘महामारी रेड अलर्ट’ लॉकडाउन लागू, पहले से ज्यादा होगी सख्ती , जानिए किन बातों का रखना होगा खयाल

जयपुर में भयावह होती स्थिति
आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर राजधानी जयपुर पर टूटता नजर आ रहा है। रविवार को भी जयपुर में डराने वाले और रिकॉर्ड तोड आंकड़े सामने आए। रविवार को जयपुर में नए संक्रमितों का आंकड़ा 4000 के आंकड़े को भी पार कर गया। यहां कुल 4456 नए संक्रमित पाए गए। वहीं अकेले राजधानी में कोरोना ने 34 लोगों की जान ले ली। ऐसे में अब जयपुर के लोगों को पहले से ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

Bharatpur News: ‘लापता’ होने के लगे आरोप तो जिला अस्पताल पहुंचीं BJP सांसद, कहा- लोग क्या कहते हैं फर्क नहीं पड़ता



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *