हाइलाइट्स

  • राजस्थान में आज फिर से बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम
  • श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम पहुंचे 116.85 रुपये
  • जयपुर में पेट्रोल की कीमत 111.91 रुपए

श्रीगंगानगर
Petrol – Diesel Price in Rajasthan :
सरकारी तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर से पेट्रोल (petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में 37 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी करते हुए उपभोक्ताओं को एक बार फिर से निराश किया है। प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम श्रीगंगानगर (sriganganagar petrol price) में सर्वाधिक है। दिन प्रतिदिन बढ़ते पेट्रोलियम पदार्थों के दामों ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। यदि आंकड़ों की बात की जाए, तो जयपुर में पेट्रोल (jaipur petrol price)की कीमत 111.91 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 103.07 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मरुधरा के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम 116.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं यहां डीजल के दाम 107. 61 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंचे हैं।

कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच गहलोत सरकार ने किए बड़े प्रशासनिक बदलाव, बदले 39 IPS, 18 IAS

पड़ोसी राज्य पंजाब से 11 रुपए तक का अंतर
गौरतलब है कि देश का सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल श्रीगंगानगर के उपभोक्ताओं को ही खरीदना पड़ता है। वहीं पड़ोसी राज्य पंजाब में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 10 से 11 रुपए प्रति लीटर का अंतर होने की वजह से पेट्रोल पंप डीलर की बिक्री में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। साथ ही यहां तस्करी को भी बढ़ावा मिल रहा है।

राजस्थान सरकार आई बैकफुट पर, स्कूलों में दिवाली अवकाश को लेकर निकाले नए आदेश, पढ़ें डिटेल्स

प्रदेश में भी सबसे अधिक महंगा पेट्रोल श्रीगंगानगर में
वहीं दूसरी ओर श्रीगंगानगर जिले के उपभोक्ताओं को प्रदेश में ही 4 से 5 प्रति लीटर भावों में अंतर होने के कारण काफी निराशा का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर सहित कई जिलों से श्रीगंगानगर में पेट्रोल महंगा है। जिले के उपभोक्ताओं की मांग है कि हनुमानगढ़ में बंद पड़े तेल डिपो को शुरू किया जाए, ताकि कम से कम उन्हें प्रदेश में तो एक समान पेट्रोल और डीजल मिल सके।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed