जालोर
राजस्थान के जालोर जिले में बीती रात दर्दनाक हादसा हो गया। यहां चितलवाना क्षेत्र के भीमगुड़ा ग्राम पंचायत के कलजी बेरी में बीती रात करंट लगने से पति-पत्नी की मौत (husband and wife died due to electrocution) हो गई। 11 केवी लाइन सिंगल फेज (11 kv electricity line ) पर गिरने से घर में करंट फैलने से हुआ है। डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता ने घटना पर दुख जताते हुए परिजनों के लिए आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया है।

Rajasthan News: सांचोर में किसान ने मुआवजा मांगा, SDM ने मारी लात! वसुंधरा ने पूछा- ये कैसा व्यवहार?

पत्नी बचाने पहुंची, हुई मौत
जानकारी के मुताबिक कलजी की बेरी निवासी धूड़ाराम गोदारा पुत्र रुगाराम जाट व उसकी पत्नी चुकीदेवी घर में सो रहे थे। घर के पास से सिंगल फेज (एलटी) लाइन के ऊपर से 11 केवी लाइन गुजर रही है। शनिवार- रविवार मध्यरात्रि को अचानक 11 केवी लाइन का इंसुलेटर टूट गया। इससे तार सिंगल फेज की तार पर गिरा। इससे घर के उपकरणों में करंट फैलने लगा। हल्का धुंआ देख धूड़ाराम ने चार्ज लगा, मोबाइल को हाथ लगाया। इस पर उसे करंट लग गया। इसके चिल्लाने पर उसकी पत्नी चूकीदेवी उसे बचाने दौड़ी, लेकिन करंट की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई।

8वीं के बाद स्कूल छोड़ा, 10 साल बाद कमबैक किया और 22 की उम्र में मौर कंवर ने 10वीं पास की, अब RAS में चयन

बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा- आर्थिक मदद का करेंगे प्रयास
मिली जानकारी के अनुसार घर में करंट और हादसे के बाद आग लग गई। इधर घटना की जानकारी मिलते ही सम्बंधित अधिकारी व ग्रामीण मौके पर पहुंचे । साथ ही आवश्यक कार्यवाही शुरू की। इस मामले में जालोर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता सीएच मीणा ने कहा कि घटना बेहद दुखद है। उस घर के पास से एलटी लाइन के ऊपर से 11 केवी तार गुजर रहा है। नमी की वजह से 11 केवी का इन्सुलेटर टूट गया इससे 11 केवी तार सिंगल फेज पर गिर गया और करंट फैलने से दौनों की मौत हो गई। हम परिजनों को आर्थिक मदद की हरसंभव कोशिश करेंगे।

Kisan ने जमीन का मुआवजा मांगा, बदले में मिली SDM की लात! देखें- Viral Video



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *