जयपुर
प्रदेश में रीट परीक्षा के बाद पटवारी समेत अन्य परीक्षा देने जाने वाले विद्यार्थियो के लिए राज्य सरकार ने फिर से खास ऐलान कर दिया है। इसके तहत राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (RAS), स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा व पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी भी बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगे। मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान रोडवेज की बसों में यह सुविधा उपलब्ध होगी। राजस्थान रोडवेज से जारी आदेशों के मुताबिक, सभी जिलों में स्थित बस डिपो के चीफ मैनेजरों को आदेश दिए गए हैं कि परीक्षा के समय अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए बसों के फेरे बढ़ाए जाएं। बसों की सर्विसिंग भी करा ली जाए। ताकि किसी तरह की कोई तकनीकी खराबी न हो। उल्लेखनीय है कि इसी माह होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा में 5378 पदों के लिए सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं। इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में 15.50 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

राजस्थान में बिजली संकट गहराया, जयपुर समेत कई जिलों में 1 से 4 घंटे रहेगी बत्ती गुल, किसानों पर दोहरा असर

ये है इस महीने की परीक्षाएं
आपको बता दें कि इसी माह 27 अक्टूबर को RAS भर्ती परीक्षा प्री का एग्जाम है। इसी तरह, पटवारी भर्ती की परीक्षा 23 और 24 अक्टूबर को और स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा 29 से 31 अक्टूबर तक है। इन सभी पेपर्स से एक दिन पहले और पेपर खत्म होने के अगले दिन तक परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकते हैं। यह फ्री सफर परीक्षा देने के लिए अपने गृह जिले से परीक्षा केन्द्र तक जाने और परीक्षा देकर लौटने के लिए ही केवल एक बार होगा।

जब सिंधिया से पूछा गया पुराने दोस्त पायलट पर सवाल, तो महाराज उसे ‘अतीत’ बताकर चुप्पी साध गए, जानें पूरा मामला

इन केंद्रों पर नहीं होगी पटवारी की परीक्षा
आपको बता दें कि क्योंकि धौलपुर, अलवर में पंचायत चुनाव है, लिहाजा यहां परीक्षा नहीं होगी। इसके लिए अलग से डेट जारी की जाएगी। इसके कारण इन दो दिन रोडवेज बसों में सबसे ज्यादा भीड़ रहने की संभावना है। लेकिन अच्छी बात यह है कि रोडवेज के इस ऐलान के बाद अब परीक्षार्थियों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पडेगा। वहीं परीक्षार्थी आसानी से अपने एग्जाम सेंटर तक पहुंच जाएंगे।

राजस्थान के दो जिलों में अजगर से फैली दहशत, जानिए पूरा मामला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *