हाइलाइट्स

  • भजनलाल की गिरफ्तारी पर हो सकते हैं कई बड़े खुलासे
  • पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में डमी अभ्यर्थी के प्रकरण में गिरफ्तार हो चुका भजनलाल
  • पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड भजन लाल को तलाश रही SOG
  • पुलिस ने अभी तक 20 आरोपियों को किया है गिरफ्तार

जयपुर, रामस्वरूप लामरोड़
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा REET-2021 पेपर लीक मामले की कड़ियां धीरे-धीरे खुलती जा रही है। पेपर लीक प्रकरण में एसओजी अब तक बत्तीलाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा सहित 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब एसओजी पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भजनलाल बिश्नोई को ढूंढ रही है। अभी तक गिरफ्तार हुए आरोपियों से हुई पूछताछ में यह पता चला है कि भजनलाल बिश्नोई ने 40 लाख रुपए में REET का पेपर उपलब्ध करवाया था। इसके बाद बत्तीलाल और पृथ्वीराज ने कई अभ्यर्थियों को से 10 से 12लाख रुपए लेकर रीट का पेपर बेचा था।

राजस्थान सरकार आई बैकफुट पर, स्कूलों में दिवाली अवकाश को लेकर निकाले नए आदेश, पढ़ें डिटेल्स

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में डमी अभ्यर्थी के प्रकरण में पहले भी हो चुका गिरफ्तार
रीट 2021 पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड भजनलाल बिश्नोई जालौर जिले के रणोदर गांव का रहने वाला है। करीब 3 साल पहले पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी बनने के कारण पुलिस ने भजनलाल को गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि लैब टेक्नीशियन और रेडियोग्राफर की भर्तियों के लिए भजनलाल ने कई अभ्यर्थियों को फर्जी डिग्रियां बनाकर बेची थी। अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर भजनलाल ने रीट 2021 का पेपर कहां से लीक किया था।

एक और गिरफ्तारी, अभी तक 20 गिरफ्तार
पृथ्वीराज मीणा की गिरफ्तारी के बाद मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी अमित कुमार मीणा करौली में महावीर जी के पास दानालपुर का रहने वाला है। अभी सवाई माधोपुर में हाउसिंग बोर्ड कॉलॉनी में रहता है। पूर्व में गिरफ्तार आरोपी रवि जीनापुर ने एसओजी की पूछताछ में उन कैंडिडेंट्स के नाम बताएं , जिन्हें पेपर बेचा था। रवि की गिरफ्तारी के बाद पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थी फरार है, इनकी तलाश में अब तक एसओजी कुल 20 गिरफ्तारी कर चुकी है।

राजस्थान :क्राइसिस में भी पॉलिटिक्स!, बिजली संकट में भेदभाव, जिन जिलों में चुनाव वहां बिजली नहीं काटने के आदेश

भाजपा प्रवक्ता ने सभी भर्तियों की जांच की मांग उठाई
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने अब बड़ी मांग उठाई है। शर्मा ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जितनी भी प्रतियोगिता परीक्षाएं हुई है, उन सभी की जांच कराई जानी चाहिए। क्योंकि कई परीक्षाओं में पेपर लीक हुए हैं। भारी मात्रा में नकल की शिकायतें भी प्राप्त हुई है। ऐसे में सभी प्रतियोगिता परीक्षाओं की जांच करवाई जानी चाहिए।

डोटासरा ने महिला शिक्षकों को लेकर दिया बयान, कहा- वहां प्रिंसिपल को लेनी पड़ती है सेरेडॉन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed