जयपुर
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आरएएस परीक्षा 2018 के रिजल्ट जारी करने के बाद एक बार फिर इच्छुक कैडिडेंट्स के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया गया है। आरपीएससी की ओर से अब आरएएस भर्ती 2021 (RAS EXam 2021 )के लिए नोटिफिकेशन (notification )जारी कर दिया है। भर्ती के जरिए कुल 988 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 28 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन (online apply for job) कर सकेंगे। वहीं भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 27 अगस्त तक तय की गई है।

Govt jobs: ओपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर सैकड़ों वैकेंसी, देखें सरकारी नौकरी की डीटेल्स

363 पद राज्य सेवा और 625 पद अधीनस्थ सेवाओं के होंगे
उल्लेखनीय है कि आयोग की तरफ से इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। वहीं आयोग की ओर से जारी प्रेस नोट के अनुसार आरएएस 2021 में कुल 986 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें 363 पद राज्य सेवा और 625 पद अधीनस्थ सेवाओं के होंगे। भर्ती परीक्षा के लिए 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन के लिए पात्र होंगे। आयु सीमा की गणना एक जनवरी 2022 से होगी।

Rajasthan University Exams: आ गया परीक्षा का शेड्यूल, राजस्थान शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में मिलेगी लाभ
उल्लेखनीय है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी की ओर से जारी किए गए विज्ञापन में ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थी को पहली बार आरक्षण का लाभ देने की जानकारी दी गई है। आरएएस भर्ती परीक्षा 2021 में नियमानुसार आयु सीमा व शुल्क में छूट देने की बात कही गई है। इससे प्रदेश के लाखों अभ्यार्थियों को सीधा फायदा होगा। मालूम हो कि सामान्य श्रेणी में 8 लाख रुपए से कम आय वाले लोग इस श्रेणी में आते हैं।

Rajasthan RAS Sisters: 5वीं के बाद कभी स्कूल नहीं गईं, आज किसान पिता की पांचों बेटियां अफसर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *