धौलपुर. जयपुर के जेएनयू हॉस्पिटल में भर्ती धौलपुर जिले की एक महिला की जान बसेड़ी के मुई गांव निवासी रेवती प्रसाद ने रक्तदान कर जान बचाई है। जानकारी के अनुसार गिरजेश देवी की जांच कराने पर पता चला कि रक्त की कमी के कारण ऑपरेशन करना असंभव है।

By: Naresh

Published: 19 Jul 2021, 10:33 PM IST

रक्त देकर बचाई जयपुर में भर्ती महिला की जान
धौलपुर. जयपुर के जेएनयू हॉस्पिटल में भर्ती धौलपुर जिले की एक महिला की जान बसेड़ी के मुई गांव निवासी रेवती प्रसाद ने रक्तदान कर जान बचाई है। जानकारी के अनुसार गिरजेश देवी की जांच कराने पर पता चला कि रक्त की कमी के कारण ऑपरेशन करना असंभव है। इस पर तो डॉक्टर ने ‘बीÓ नेगेटिव ब्लड की मांग की। सोच बदलो गांव बदलो टीम की कार्यशैली से प्रभावित होकर रेवती प्रसाद ने तुरन्त जेएनयू अस्पताल पहुंच रक्तदान किया। जिसके बाद महिला का सफल ऑपरेशन हुआ।
रेवती प्रसाद ने बताया कि यह उसके जीवन का पहला रक्तदान था। पहले थोड़ा डर था, लेकिन अब मेरे मन से डर निकल चुका है। अब समय समय पर रक्तदान कर असहाय एवं जरूरतमंद लोगों की मदद करते रहेंगे। सोच बदलो गांव बदलो टीम के समन्वयक खौरपुरा निवासी मनोज रावत ने बताया कि कुछ दिन पहले ही अजय गौड़ ने भी एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर में रक्तदान कर एक महिला की जान बचाई थी। युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आकर जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए। जरूरतमंद की सेवा ही सच्ची सेवा है।













Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *