धौलपुर. स्कूली खिलाडिय़ों के लिए राहत की खबर है। स्कूली खिलाडिय़ों का वनवास खत्म हो गया है। अब प्रदेश के खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। शिक्षा विभाग माध्यमिक निदेशालय बीकानेर की ओर से स्कूली खेलों का पंचांग जारी कर दिया गया है। इससे राज्य में जिला व राज्य स्तर पर 20 अक्टूबर से खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन शुरू होगा।

By: Naresh

Published: 13 Oct 2021, 08:29 PM IST

खत्म होगा स्कूली खिलाडिय़ों का वनवास, जारी हुआ खेलकूद पंचांग

– स्कूली प्रतिभाओं को मिलेगा मौका

धौलपुर. स्कूली खिलाडिय़ों के लिए राहत की खबर है। स्कूली खिलाडिय़ों का वनवास खत्म हो गया है। अब प्रदेश के खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। शिक्षा विभाग माध्यमिक निदेशालय बीकानेर की ओर से स्कूली खेलों का पंचांग जारी कर दिया गया है। इससे राज्य में जिला व राज्य स्तर पर 20 अक्टूबर से खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन शुरू होगा। इस वर्ष खेल कैलेण्डर में जोड़े गए नए खेलों में कुश्ती छात्रा, फुटबॉल छात्रा, क्रिकेट छात्रा के अलावा सभी खेलों के खिलाडिय़ों का राज्य स्तर पर चयन प्रशिक्षण ट्रायल के आधार पर टीम का गठन किया जाएगा।

जिला स्तर खेलकूद कार्यक्रम

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अरविंद शर्मा ने बताया कि 17 व 19 वर्ष आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिताओं का जिला स्तर पर प्रथम समूह छात्र वर्ग की प्रतियोगिताएं 22 से 24 अक्टूबर तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाड़ी में होगी। द्वितीय समूह छात्र वर्ग की प्रतियोगिताएं 26 से 28 अक्टूबर तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सैंपऊ में होंगी। छात्रा वर्ग के प्रथम व द्वितीय समूह की प्रतियोगिताएं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय मनियां में 23 से 25 अक्टूबर तक होंगी। छात्र-छात्रा वर्ग तीसरे समूह एथलेटिक्स की प्रतियोगिताएं 30 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फिरोजपुरा धौलपुर में होंगी।
राज्य स्तर के लिए खेलकूद कार्यक्रम
राज्य स्तर के लिए प्रथम समूह की प्रतियोगिताएं 8 से 13 नवम्बर, द्वितीय समूह की प्रतियोगिताएं 15 से 20 नवंबर तक व छात्रा वर्ग प्रथम व द्वितीय समूह की प्रतियोगिताएं 8 से 13 नवंबर तथा 15 से 20 नवंबर तक होंगी। छात्र-छात्रा तीसरे समूह की प्रतियोगिताएं 22 से 27 नवंबर तक होंगी।















Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *