हाइलाइट्स:

  • पूर्व सीएम और HAM पार्टी के मुखिया जीतनराम मांझी से मिले तेजप्रताप यादव
  • लालू यादव के जन्मदिन पर दोनों नेताओं की इस मुलाकात को लेकर अटकलें तेज
  • क्या बिहार में सामने आ सकता है नया सियासी समीकरण
  • आरजेडी नेता तेजप्रताप से बंद कमरे में हुई मांझी की मुलाकात

पटना
क्या बिहार के सियासी गलियारे में कोई बड़ा उलटफेर सामने आ सकता है? ये सवाल इसलिए उठे हैं क्योंकि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन (Lalu Prasad yadav Birthday) पर बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया। आरजेडी मुखिया के बड़े बेटे और पार्टी के विधायक तेजप्रताप यादव शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा कि उनकी ये मुलाकात एक बंद कमरे में हुई है। जिसके बाद चर्चा शुरू हो गई आखिर उनकी इस मुलाकात वजह क्या हो सकती है?

मांझी से मिलने पहुंचे तेज प्रताप यादव
तेज प्रताप यादव की जीतनराम मांझी से मुलाकात किस मुद्दे को लेकर हो रही है ये अभी साफ नहीं हो सका है। फिलहाल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख मांझी के आवास पर दोनों ही नेताओं की मुलाकात जारी है। संभावना जताई जा रही कि मुलाकात के बाद दोनों नेता इस संबंध में कुछ प्रतिक्रिया देंगे। हालांकि, जब तक उनकी ओर से कोई बयान नहीं आता, इसको लेकर अटकलों का दौर जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें:- 14 की राबड़ी और 25 साल के लालू… ‘ईह’ से ‘साहेब’ तक
पूर्व सीएम ने ट्वीट कर दी लालू यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं
वहीं इस मुलाकात से पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने शुक्रवार को ट्वीट करके आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय @laluprasadrjd जी को उनके जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। आप दीर्घायु हों, सदैव मुस्कुराते रहें ईश्वर से यही कामना है।’

इसे भी पढ़ें:- जब ‘तबला बजेगा धिन-धिन, एक आदमी पर बैठेगा तीन-तीन’ और ‘हाथी पड़े पांकी में, सियार मारे हुचुकी’ जैसे लालू के मशहूर जुमले

लालू यादव के जन्मदिन पर नए सियासी अपडेट को लेकर चर्चा तेज
वैसे भी देखा जाए तो चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जब से जमानत मिली है उसके बाद वो लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं। चाहे नीतीश कुमार सरकार की आलोचना करना हो या फिर कोई और मुद्दा सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपनी बात रख रहे हैं। यही नहीं लगातार चर्चा इस बात की भी है कि लालू यादव पटना कब आ रहे हैं। माना जा रहा कि उनके पटना पहुंचने के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:- लालू ने दिल्ली में पत्नी और बेटी संग मनाया 74वां जन्मदिन… देखिए राबड़ी-मीसा की केक कटवाते तस्वीर

लालू यादव के पटना लौटने का हो रहा इंतजार
इससे पहले 28 मई को दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो से पार्टी के दो विधायकों ने जाकर मुलाकात की थी। इनमें गायघाट के विधायक निरंजन राय और मुजफ्फरपुर जिले की कांटी विधानसभा से विधायक मो. इसराइल मंसूरी थे। उनकी मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई जिसमें लालू यादव बिना मास्क के दिखे थे। उस मुलाकात के एक दिन बाद ही पूर्व सीएम और हम पार्टी के मुखिया जीतनराम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी की मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के मिलने की तस्वीर सामने आने के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ने लगा। सवाल उठने लगे कि आखिर मांझी-सहनी क्या खिचड़ी पका रहे?

732





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *