. दलित युवती की धारदार हथियार से नृशंस हत्या

– पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
– एसपी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे

झालावाड़, पिड़ावा. जिले के पिड़ावा के अमीरपुरा (बाकीपुरा) गाांव में एक तरफा प्रेम प्रसंग के चलते शुक्रवार सुबह खेत में काम करने गई पूजा मेहर (18) की बाकीपुरा निवासी जुबेर ने धारदार हथियारों से हमला कर नृशंस हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी पिड़ावा थाने पहुंचा और बोला कि मैंने प्रेमिका की हत्या कर दी है। मुझे अरेस्ट कर लो। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक समेत छह थानों के अधिकारी और जाब्ता मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली। ऐहतियात के तौर पर पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया है। पुलिस ने आरोपी की सूचना पर युवती का शव बरामद कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। एसपी किरनकंग सिद्धू ने बताया कि गांव में पूजा मेहर (18) ने एक माह से आरोपी से बातचीत करना बंद दिया था। इससे वह खफा था। आरोपी को युवती के परिजनों ने भी समझाया था। पूजा शुक्रवार को गांव की महिलाओं के साथ महावीर दांगी के खेत पर सोयाबीन काटने गई थी। जुबेर ने पूजा को बात करने के बहाने बुलाया और खेत में ही धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। मृतका पिता की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपाधीक्षक धन्नालाल चौधरी के सुपरविजन में थानाधिकारी पिड़ावा, सुनेल, रायपुरआदि के नेत्त्व में त्वरित कार्रवाई की। सहायक पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भी मौके पर पहुंचे। एसपी ने बताया कि मामले में शीघ्र चालान पेश कर प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम में लिया जाएगा। एसपी ने बताया कि वारदात में लिप्त आरोपी को डिटेन कर लिया है। जल्द ही पूरी वारदात का खुलासा किया जाएगा। इस मामले को लेकर कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाएं। यदि ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है।
युवती की हत्या के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। युवती के माता-पिता ने आरोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है। गांव में चर्चा है कि आरोपी युवती को काफी समय से परेशान कर रहा था। युवती की हत्या करने के मामले में पुलिस बल पूरी मुस्तैदी के साथ पिड़ावा में जमा है। जगह जगह पुलिस बल के जवान तैनात हैं।

. युवती की हत्या कर आरोपी ने थाने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलवाने प्रयास जारी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की सुनवाई फास्टट्रैक कोर्ट में करवाने का प्रयास होगा। किरण कंग सिद्धू एसपी झालावाड़





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *