प्रतापगढ़ क्षेत्र के मोहेड़ा गांव के एक बिना मुंडेर के कुएं में चार वर्ष का बालक गिर गया। सूचना पर जिला मुख्यालय से पहुंची नागरिक सुरक्षा रेस्क्यू टीम ने बच्चे को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया। लेकिन बालक की मौत हो चुकी थी।

-मोहेड़ा के निकट बिना मुंडेर के कुएं में गिर गया था बालक
प्रतापगढ़ क्षेत्र के मोहेड़ा गांव के एक बिना मुंडेर के कुएं में चार वर्ष का बालक गिर गया। सूचना पर जिला मुख्यालय से पहुंची नागरिक सुरक्षा रेस्क्यू टीम ने बच्चे को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया। लेकिन बालक की मौत हो चुकी थी। जिला कलक्टर कार्यालय के कंट्रोल रूम पर सोमवार सुबह सूचना मिली की गांव मोहेड़ा के एक कुएं में गांव के रमेश मीणा का चार वर्षीय बालक नरसिंह मीणा गिर गया है। सूचना पर अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार के निर्देशानुसार टीम इंचार्ज उमेशकुमार रैदास और नागरिक सुरक्षा टीम मौके पर पहुंची। नागरिक सुरक्षा रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचने के बाद प्रभारी देवीलाल मीणा, दीपेंद्रसिंह, सदस्य मोहनलाल मीणा, रोशन मीणा, कमलेश के नेतृत्व में टीम द्वारा रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया। कुएं में गिरे बच्चे का शव बाहर निकाला गया। जिसको प्राथमिक उपचार एवं श्वसन क्रिया भी दी गई। लेकिन बालक की मौत हो चुकी थी।
……
दिनभर तपन के बाद हुई बारिश
प्रतापगढ़. जिले में सोमवार को सुबह से तपन और उमस का दौर रहा। दोपहर बाद आसमान में घने बादल छाए और बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश से खेतों में पानी बह निकला। वहीं कई खेतों में कटी फसलों में नुकसान हो गया है। ऐसे में किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कनाड़. क्षेत्र में हो रही बारिश किसानों के मुंह का निवाला छीनता दिखाई दे रहा है। क्षेत्र में गत दिनों से रोजाना बारिश हो रही है। ऐसे में किसानों की चिंता बढ़ गई है।

स्कूल में किया हवन
सालमगढ़.
यहां कस्बे के भगवती विद्या मंदिर स्कूल में सोमवार को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर गायत्री मंत्र के साथ हवन पूजन किया गया। बरखेड़ी निवासी दिनेशचंद्र शर्मा ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाया। स्कूल भगवती विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय सालमगढ़ में यज्ञ का आयोजन किया। यज्ञ में गायत्री महामंत्र एवं महा मृत्युंजय मंत्र की आहुतियां दी गई। अस्पताल जाकर मरीजों को फल बिस्किट और दूध के पैकेट वितरित किए। बच्चों को मिठाई चॉकलेट वितरण की गई।
-=







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed