सुनील कुमार, आगरा
जयपुर की मसाला चौपाटी की तर्ज पर आगरा डेवलेपमेंट अथॉरिटी ने आगरा चौपाटी बनाने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को एडीए उपाध्यक्ष ने भूमि पूजन कर इसकी नींव भी रख दी। इस प्रोजक्ट में 28 दुकानों का निर्माण कराया जाएगा। यहां 100 वर्ग मीटर का एयरकंडीशनर हॉल और 700 वर्ग मीटर का सिटिंग एरिया बनाया जाएगा। यहां 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी जहां देसी-विदेशी पर्यटक एक ही स्थान पर हर प्रकार के खाने स्वाद ले सकेंगे।

आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने बताया कि फतेहाबाद रोड स्थित ताजनगरी फेज टू के सेंट्रल पार्क को आगरा चौपाटी के लिए चुना है। उन्होंने बताया की यहां खाने पीने की सुविधाओं के साथ टॉयलेट, गार्ड रुम, पीने के पानी की व्यवस्थाएं रहेंगी। इसके साथ यहां स्वच्छता का भी खास ख्याल रखा जाएगा।

पर्यटन क्षेत्र में बनेगा आकर्षण का केंद्र
ताजनगरी में पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। पर्यटन क्षेत्र में नया आकर्षण पैदा करने और यहां के खानपान को बढ़ावा देने के लिए लिहाज से इस प्रोजक्ट पर एडीए ने काम शुरू किया है। योजना शुरुआत के दौरान एडीए अधिकारी मुख्य नगर नियोजक आरके सिंह, नगर नियोजक प्रभात कुमार, ओएसडी तकनीकि एपी सिंह आदि के साथ शहर के प्रसिद्ध कारोबारी गोपालदास पेठा वाले अमित कुमार, पंछी पेठा वाले एसके गोयल, भगत हलवाई के राजकुमार खंडेलवाल, चोखो जीमण के संजीव जैन मौजूद रहे। जिन्होंने इस योजना को बेहतर बताया है।

ऐसा है जयपुर का मसाला चौक
जयपुर में आने वाले पर्यटक प्रसिद्ध व्यंजनों का स्वाद एक ही स्थान मसाला चौक पर ले सकते हैं। मसाला चौक पर जयपुर की दाल बाटी चूरमा, प्याज कचौड़ी, बेजर की रोटी, चाट, पानी बताशे, फालूदा, बेसन आदि स्वादिष्ट व्यवंजों का आनंद लेते हैं। मसाला चौक पर 550 लोगों के बैठने के लिए ओपन थिएटर है। यहां आर्ट कालेज के स्टूडेंट मंचन करते हैं।

आगरा चौपाटी का भूमि पूजन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *