आगरा
डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन रविवार को ताजमहल का दीदार करेंगी। ताज के बाद वह आगरा किला का भी भ्रमण करेंगी। रविवार को दोनों स्मारकों को पर्यटकों के लिए दो घंटे के लिए बंद किया जाएगा। एएसआई अधिकारियों ने बताया कि ताजमहल सुबह साढ़े आठ बजे से बंद हो जाएगा। पुलिस प्रशासन ने डेनमार्क की पीएम का आगरा भ्रमण का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी किया है।

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेड्रिक्सन भारत के राजकीय दौरे पर हैं। शनिवार रात साढ़े आठ बजे खेरिया हवाई अड्डे पर पहुंच जाएंगी। यहां से सीधे होटल ओबरॉय अमर विलास पहुंचेंगी। रात्रि व‍िश्राम करने के बाद सुबह 9.30 पर वह ताजमहल पहुंच जाएंगी।

वीवीआईपी विजिट के चलते ताजमहल को सुबह 8.30 बजे से बंद कर दिया जाएगा। हालांकि पीएम मेटे फेड्रिक्सन सुबह 9.30 पर ताजमहल पहुंचेंगी। वह करीब एक घंटे तक ताजमहल में रहेंगी। ऐसे में पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद रहेगा। उनके जाने के बाद ही ताजमहल को खोला जाएगा। ऐसे में पर्यटकों को सूचित किया गया है कि वे दोपहर में ही ताज भ्रमण के लिए निकलें। हालांकि आम पर्यटकों के लिए सुबह 7:30 से एंट्री दी जाएगी, लेकिन एक घंटे बाद सुबह 8:30 पर ताजमहल को खाली करा लिया जाएगा। फिर प्रधानमंत्री के जाने के बाद ही खुलेगा।

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेड्रिक्सन ताजमहल देखने के बाद सुबह 10.50 पर आगरा किला भी पहुंचेगी। वह करीब एक घंटे तक आगरा किला को देखेंगी। सुबह नौ बजे के बाद आगरा किला भी बंद कर दिया जाएगा। डेनमार्क के पीएम के दौरे को देखते हुए किसी भी परेशानी से बचने के लिए सैलानी अगर दोपहर के बाद ही आएं तो अच्छा रहेगा तब उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नही होगी। इसके अलावा परेशानी से बचना है तो वे इन दोनों स्मारकों को छोड़कर अन्य स्मारकों को सुबह के समय देख सकते हैं।

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन (फाइल फोटो)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *