सुमित शर्मा, कानपुर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आते ही एक बार फिर से भगवान परशुराम पर राजनीति शुरू हो गई है। इसके साथ ही इस बात की भी बहस शुरू हो गई है कि ‘आखिर भगवान श्री परशुराम’ किसके हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां भगवान श्री परशुराम पर अपना-अपना अधिकार जता रही हैं।

फिलहाल, बीजेपी विधायक प्रतिभा शुक्ला ने भगवान श्री परशुराम का विश्वस्तरीय मंदिर बनवाने के लिए न्यास को पांच करोड़ की भूमि दान में दी है। मंदिर में भगवान श्री परशुराम की 20 फिट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी।

प्रतिभा शुक्ला बीजेपी विधायक कानपुर देहात की रनियां विधानसभा सीट से हैं। प्रतिभा शुक्ला पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारिसी की पत्नी हैं। अनिल शुक्ल वारिसी अकबरपुर लोकसभा सीट से बीएसपी की टिकट पर सांसद रह चुके हैं। बीएसपी छोड़कर अनिल शुक्ल वारिसी ने बीजेपी का दामन थामा था। पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारिसी ने बताया कि खानचंद्रपुर खरंजा रनियां में पांच करोड़ की भूमि भगवान श्री परशुराम न्यास को दान की है। उन्होंने कहा कि यहां पर विश्वस्तरीय और भव्य मंदिर बनेगा।

26 जुलाई को होगा भूमि पूजन
भगवान श्री परशुराम न्यास के मुख्य ट्रस्टी ऋषभ के मुताबिक मंदिर निर्माण के लिए 26 जुलाई को भूमि पूजन किया जाएगा। 11 आचार्य वेद मंत्रोचारण के साथ भूमि पूजन करेंगे। मंदिर निर्माण के लिए नक्शा और डिजाइन तैयार हो चुका है। भगवान श्री परशुराम से जुडे़ तथ्यों को सहज कर रखा जाएगा।

ब्राह्मण वोटरों को साधने में जुटे सभी राजनतिक दल
यूपी 2022 विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां ब्राह्मण वोटरों को साधने में लगी हैं। बीएसपी, एसपी और हाशिए पर चल रही कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि प्रदेश सरकार में ब्राह्मणों की उपेक्षा की जा रही है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकांउटर ने उत्तर प्रदेश का जातीय समीकरण बिगड़ने का काम किया है। दरअसल विकास दुबे खुद को ब्राह्मण समाज का मसीहा बताता था। बिकरू हत्याकांड के बाद से यूपी में ब्राह्मण वोट बैंक की राजनीति शुरू हो गई थी।

बीएसपी ने खेला बड़ा दांव
इस मामले में बीएसपी सुप्रीमो ने सबसे बड़ा दांव खेला है। ब्राह्मण वोटरों में सेंध लगाने के लिए बीएसपी ब्राह्मण सम्मेलन करने जा रही है। इसके साथ ही मायावती ने ब्राह्मण वोटरों से साथ आने की अपील की है। बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के राजदार अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे का केस बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा लड़ेंगे।

Kanpur news: विधानसभा चुनाव से पहले याद आए भगवान परशुराम, बीजेपी विधायक ने मंदिर के लिए दान की 5 करोड़ की भूमि



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *