हाइलाइट्स:

  • हारने वाले प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र देने का लगा रहे आरोप
  • गोरखपुर के ब्रह्मपुर ब्लॉक में मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा
  • एसएसपी दिनेश कुमार पी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं

प्रकाशिनी मणि त्रिपाठी, गोरखपुर
यूपी पंचायत चुनाव रिजल्ट के दौरान गोरखपुर जिले के वार्ड नंबर 60 और 61 के जिला पंचायत सदस्य पद में धांधली का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने नई बाजार पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। आग लगाने के दौरान चौकी के अंदर पुलिसकर्मी मौजूद थे, उन्होंने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना पर गोरखपुर एसएसपी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच मामले की जांच कर रही है।

‘दो वार्ड के विजयी प्रत्याशी की जगह दूसरे को दिया प्रमाण पत्र’
वार्ड नम्बर 60 से जिला पंचायत प्रत्याशी रवि प्रताप निषाद ने मतगणना के दौरान जीत हासिल किया था लेकिन प्रमाण पत्र गोपाल यादव को दे दिया गया। वहीं वार्ड नंम्बर 61 से कोदई निषाद विजयी घोषित हुए थे और इनकी जगह पर प्रमाण पत्र रमेश यादव को जारी कर दिया गया।

शाम 6:30 बजे की तस्वीर

पुलिस चौकी को किया आग के हवाले
इसे लेकर विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने ब्रह्मपुर ब्लॉक प्रमुख पर धरना प्रदर्शन किया। उसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने तोड़ फोड़ शुरू कर दिया। एक कैशवैन और डॉक्टर के गाड़ी को पर पत्थरबाज़ी भी किया। मामला बढ़ता गया और विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने नई बाजार पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया।

लगा दी आग..चौकी में मौजूद थे पुलिसकर्मी
नई बाजार चौकी में कुछ पुलिसकर्मी मौजूद थे, इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आनन फानन में भागकर अपनी जान बचाई। पुलिस चौकी को आग के हवाले की सूचना पर गोरखपुर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी एसओ चौरीचौरा,एसओ झगहां,रामगढ़ताल पुलिस और एसडीएम सहित पुलिस फोर्स पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। इस समय भी भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

पंचायत चुनाव क्या जीते कोरोना से कर दी ‘लंबरदारी’, दर्ज हुआ केस

.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *