– आटी में बहुउद्देश्यीय कम्यूनिटी हॉल का उद्घाटन

By: Dilip dave

Published: 13 Oct 2021, 11:25 PM IST

बाड़मेर. क्षेत्र में आमजन की समस्याओं का समाधान करना हमारा फर्ज है और उसी भावना को दृष्टिगत रखते हुए हम समावेशी विकास की तरफ हमारे प्रयास मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं और इस विकास की गति को आने वाले समय में हम और गति देने का पूरा प्रयास करेंगे। यह विचार बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने आटी मेघवालों का वास गांव तलिया में बहुउद्देश्यीय कम्यूनिटी हॉल के उद्घाटन अवसर पर प्रकट किए।
इस अवसर पर विधायक जैन ने कहा कि आटी मालानी के महान तपस्वी योगिराज प्रागनाथ की पवित्र जन्मस्थली है यहां की भूमि वंदन योग्य है। ऐसे महान तपस्वी की जन्मस्थली पर हमारे हाथ से कोई सामाजिक धार्मिक कार्य होते हैं तो खुद को भाग्यशाली समझता हूं।
पिछली बार जब में आटी आया था बाबा के मठ में दर्शन किए थे उस समय ग्रामवासियों ने यहां पर बहुउद्देश्यीय कम्यूनिटी हॉल निर्माण की मांग की थी। मैंने इसको लेकर राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी से निवेदन किया और मेरे निवेदन पर यह स्वीकृति जारी हुई है और शानदार भवन बनकर तैयार हो गया।
यह भवन मठ में आने वाले श्रद्धालु सहित आस पास की बस्ती के रहवासियों के लिए भी सार्वजनिक कार्यों के लिए उपयोगी साबित होगा।
जैन ने कहा कि आटी ग्रामवासियों की लंबे समय से मांग थी कि मुख्यालय के विद्यालय को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत किया जाए ,आटी वासियों की यह मांग भी हमने पूरी की साथ ही ग्राम पंचायत का पुनर्गठन करते हुए लंगेरा नवीन ग्राम पंचायत का गठन किया गया में समझता हूं इससे विकास कार्यो का विकेंद्रीकरण होगा। इसके साथ साथ हमने आटी में पेयजल समस्या के समाधान के लिए कई नवीन हैंडपम्प स्वीकृत किए हैं।

रामसर सड़क से आटी आने वाली सड़क जो क्षतिग्रस्त थी उसको भी हमने नवीनीकरण के लिए बजट स्वीकृत करवाया। इसके साथ जूनी आटी नाईयों की ढाणी तक कच्चा रास्ता था वहां पर भी हमने डामरीकरण की स्वीकृति दी है इसके लिए टेंडर लग चुके हैं। जल्द कार्य शुरू होंगे।

जैन ने कहा कि हमारा कहने का उद्देश्य है कि विकास कार्यों को मजबूती से आगे बढ़ाएंगे आप सभी ने जो मेरे पर विश्वास एवम भरोसा किया है उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास कर रहा हूं।







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *