-अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर में शिविर का अवलोकन
-प्रशासन शहरों के संग अभियान को बताया लोक राहत का महाभियान

जैसलमेर. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने सोमवार को जैसलमेर नगरपरिषद कार्यालय परिसर में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का अवलोकन किया। स्टेट ग्रांट के पट्टे तथा पथ विक्रेता प्रमाण पत्रों का वितरण किया। इस अवसर पर नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, प्रदेश यूथ कांग्रेस उपाध्यक्ष अमरदीन फकीर, नगरपरिषद आयुक्त सुनीता चौधरी, पार्षद सुमार खां, पार्षद लीलाधर दैया, समाजसेवी मेघराज परिहार सहित जन प्रतिनिधि विभिन्न विभागों एवं नगर परिषद के अधिकारीगण तथा शहरवासी उपस्थित थे। अल्पसंख्यक मामला मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर शहरवासियों से प्रशासन शहरों के संग अभियान के शिविरों का लाभ पाने के लिए पूरी जागरुकता के साथ आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि यह शिविर सरकार की ओर से गरीबों एवं जरूरमंदों की तकलीफों को दूर कर उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ते हुए प्रगति और खुशहाली का सुकून देना है।
शहरी जन प्रतिनिधि जनोन्मुखी दायित्व निभाएं
उन्होंने नगरीय निकायों के जन प्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों से भी कहा कि वे जनता के प्रति जवाबदेही को सामने रखते हुए प्रोएक्टिव रहकर शिविरों का पूरा-पूरा लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए समर्पित भाव से कार्य करें और शिविरों की अपने स्तर पर मोनिटरिंग भी करते रहें ताकि इन शिविरों को राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक सफलता प्रदान की जा सके।
कार्य सम्पादन की रफ्तार बढ़ाएं
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के लिए लगाए गए अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि शिविर में कार्य संपादन की रफ्तार बढ़ाएं और मानवीय संवेदनशीलता के साथ गरीबों एवं जरूरतमंदों की मदद करें। उन्होंने यह भी कहा कि नगरीय गतिविधियों में हाईकोर्ट के निर्देशों की पूरी-पूरी पालना करते हुए नियमों के दायरे में रहकर दायित्व निभाएं और जनता के र्का निपटाएं।

अधिकाधिक जरूरमंदों को लाभान्वित करने का लक्ष्य
नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने स्वागत उद्बोधन में सभी अतिथियों को स्वागत करते हुए नगरपरिषद की ओर से प्रशासन शहरों के संग अभियान के अंतर्गत संचालित गतिविधियों के बारे में जानकारी दी और कहा कि अधिक से अधिक पात्र एवं जरूरतमन्द नागरिकों को लाभान्वित करने के लक्ष्य को लेकर शिविर गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है।
शहरी समस्याओं के निस्तारण की समीक्षा की
जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने सोमवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के शिविर में नगरपरिषद के अधिकारियों एवं कार्मिकों से शहरवासियों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों व दर्ज शिकायतों के समाधान को लेकर की जा रही कार्यवाही के बारे में जानकारी ली और जल्द से जल्द समस्या समाधान के निर्देश दिए।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *